जानिए क्यों मनाया जाता है Mothers Day,Mothers Day स्पेशल।

 Mothers Day

भगवान का दूसरा रूप हमारी माँ होती है जब भी हमे कोई दिक्कत या कोई परेशानी होती है तो सबसे पहले हमे हमारी माँ ही याद आती है। जितना प्यार हमे अपनी माँ से मिलता है उतना प्यार शायद ही कोई हमे करता है आज mothers डे है आज के दिन पूरी दुनिया में मदर्स डे मनाया जाता है।मदर्स डे हर साल मई महीने के दूसरे संडे हो मनाया जाता है। वैसे मदर्स डे मानाने के लिए कोई एक दिन नहीं होता। क्योकि  हमारी माँ इतनी स्पेशल होता है की हमे हर दिन मदर्स डे के रूप में मानना चाहिए।

कैसे हुई Mother Day की शुरुवात।

मदर्स डे एक ऐसा सुन्दर दिन होता है जो दुनिया की सभी माताओ के सम्मान में मनाया जाता है और अपनी माँ का क़र्ज़ हम कभी अदा नहीं कर सकते है। मदर्स डे की सुरुवात सबसे पहले अमेरिका से शुरू हुई थी। अमेरिका में 9 मई 1914 को एक लॉ पास किया गया था जिसमे उन्होंने यह आदेश दिया था की हर साल मई के दूसरे संडे को mothers day मनाया जायेगा जिसके बाद यह दिन अमेरिका में मनाया जाने लगा धीरे धीरे इस दिन को और भी देशो में मनाया जाने लगा।

मदर्स डे को लेकर एक मान्यता भी प्रचलित है ऐसा माना जाता है की ऐना जार्विस नाम की एक महिला थी ऐना अपनी माँ से बहुत प्यार करती थी। जब ऐना की माँ की मृत्यु हो गई। इन्होने इस खास दिन की शुरुवात की

कहते है की इस दुनिया में भगवान मौजूद है

पर मैंने भगवान को कभी नहीं देखा अपनी माँ को देखा।

 पूरी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद अगर आप को मेरी यह पोस्ट अच्छी लगी है तो शेयर जरूर करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *